Sep 17 2021 / 6:20 AM

माता वैष्णो देवी के दर्शन करने पहुंचे राहुल गांधी, कहा- मैं कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करूंगा

Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को त्रिकुटा पहाड़ी पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने माता वैष्णो देवी की पूजा-अर्चना की। अनुच्छेद 370 के हटने के बाद राहुल गांधी दूसरी बार जम्मू कश्मीर के दौरे पर आए हैं। दो दिन के दौरे पर जम्मू पहुंचे राहुल गांधी कटरा से पैदल ही मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए पहुंचे। मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं यहां माता के दर्शन करने आया हूं। मैं कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करूंगा।

इससे पहले जम्मू पहुंचे राहुल गांधी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ राहुल का स्वागत किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर में ही रहेंगे। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने बताया कि वायनाड के सांसद की पवित्र मंदिर में विशेष आस्था है और वह पिछले कई सालों से वैष्णो देवी मंदिर जाना चाहते थे। हम पिछले तीन साल से राहुल गांधी से इसे लेकर कहते रहे थे। वह भी आने को इच्छुक थे, लेकिन राजनीतिक स्थिति ऐसी थी कि इस दौरान नहीं आ सके।

अब जबकि स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है, तो उन्होंने पिछले महीने श्रीनगर का दौरा किया। अब 9 सितंबर और 10 सितंबर को जम्मू का दौरा करेंगे। मीर ने कहा कि वह सबसे पहले माता वैष्णो देवी को नमन करेंगे। अगले दिन वह फिर पैदल ही यात्रा करेंगे। उनकी माता वैष्णो देवी में विशेष आस्था है, इसलिए हमने उनकी यात्रा के पहले दिन उनके लिए कोई राजनीतिक कार्यक्रम तय नहीं किया है।

Chhattisgarh