Sep 21 2021 / 11:00 PM

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

Spread the love

नई दिल्ली। उत्तराखंड से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया गया है। पुष्कर सिंह धामी राज्य के अगले सीएम होंगे। शनिवार को इसकी घोषणा बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ हैं।

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं। धामी उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। खबरों के मुताबिक, वह आज शाम को ही सीएम पद की शपथ लेंगे।

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है। जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे।

पुष्कर सिंह धामी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर भाजपा सांसद अजय भट्ट ने कहा, उनका विनम्र और ईमानदार व्यक्तित्व है, हमें इसी की अपेक्षा थी। 2022 में हम पहले से भी ज़्यादा बहुमत से जीतने वाले हैं। विधानमंडल दल ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है, हमें एक युवा व्यक्ति दिया है।

इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को दिल्ली से देहरादून लौटने के बाद राज्यपाल से भेंटकर इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री ने संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए राज्यपाल को इस्तीफा दिया। कुल 114 दिन मुख्यमंत्री रहने के बाद तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से भेंटकर अपना इस्तीफा दिया।

Chhattisgarh