Sep 21 2021 / 11:04 PM

गृह मंत्री अमित शाह से मिले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, कृषि कानूनों को निरस्त करने का किया आग्रह

Spread the love

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उनकी मुलाकात शाह के आवास पर हुई। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से किसानों के विरोध को हल करने के लिए हस्तक्षेप करने और विरोधी ताकतों को उनके गुस्से का फायदा उठाने से रोकने के लिए कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि अमरिंदर ने अमित शाह से कहा कि किसान विरोध अब तक काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा है। कृषि कानूनों की समीक्षा और निरस्त करने की तत्काल आवश्यकता है। वहीं, सीएम अमरिंदर ने शाह से राज्य में डीएपी की कमी पर भी चिंता जताई, जिसको लेकर किसानों की नाराजगी बढ़ रही है। उन्होंने उर्वरक विभाग को राज्य का स्टॉक आवंटन बढ़ाने का निर्देश देने और आपूर्तिकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि आपूर्ति निर्धारित समय के अनुसार हो।

सीमा पार से राज्य की सुरक्षा के लिए बढ़ते खतरे के बीच अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री को पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से लड़ने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए सीएपीएफ की 25 कंपनियां और ड्रोन-विरोधी गैजेट तत्काल उपलब्ध कराने को कहा। इससे पहले सीएम अमरिंदर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले और करीब एक घंटे राज्य से जुड़े तमाम विषयों पर चर्ची की।

सीएम अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि हमारी पिछली बातचीत में कैप्टन साहब को कुछ मुद्दे दिए गए थे, उन्होंने बताया कि कहां-कहां हमने क्या-क्या कदम उठाए। उन्होंने जो कदम उठाए हैं कांग्रेस अध्यक्ष उससे संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि कांग्रेस प्रमुख ने सलाह दी है कि राज्य सरकार और संगठन को एक साथ चलना होगा और दोनों (कप्तान अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू) को अपनी-अपनी सीमा के भीतर काम करना होगा, लेकिन एक-दूसरे का सहयोग करना होगा।

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत से जब पूछा गया कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मामला सुलझ गया है क्योंकि कैप्टन अभी भी उनसे नाराज चल रहे हैं? इस पर रावत ने कहा, अमरिंदर सिंह ने यह नहीं कहा है कि वह सिद्धू से नाराज हैं। आप स्वयं इस पर विचार कर रहे हैं। यह कैप्टन का बयान नहीं है।

Chhattisgarh