Sep 20 2021 / 11:11 PM

राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने ईद के मौके पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Spread the love

नई दिल्ली। देश में आज कोरोना संकट के बीच ईद उल-अज़हा का त्योहार धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है। बकरीद के इस मौके पर मस्ज़िदों में भारी संख्या में लोग नमाज़ पढ़ने पहुंच रहे हैं। हालांकि, इस इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का भी ख्याल रखा जा रहा है। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट लोगों को इस त्योहार की शुभकामनाएं दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा, देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-ज़ुहा प्रेम, त्‍याग, बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। हम #COVID19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस (ईद उल-अज़हा) के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “ईद मुबारक! ईद-उल-अधा की शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अधिक से अधिक अच्छे की सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।

बता दें, देश में भले ही अभी कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो गई हो लेकिन तीसरी लहर का संकट बना हुआ है। उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में सरकारों ने अपने यहां ईद को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं, सरकार की ओर से ये भी अपील की गई है कि वो एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा न हो।

Chhattisgarh