Sep 29 2021 / 1:25 AM

पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- यूपी में अपराध करने से पहले अपराधी 100 बार सोचता है

Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहले गुंडों और माफिया का राज होता था लेकिन अब उत्तर प्रदेश में अपराधी कोई अपराध करने से पहले 100 बार सोचते हैं। अलीगढ़ में जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की मौजूदा योगी सरकार पूरी इमानदारी के साथ राज्य के विकास में जुटी हुई है।

अलीगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंता करते हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के तौर पर देखा जाता था वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है, शौचालय बनाने का अभियान हो, गरीबों को अपना पक्का घर देना हो, उज्जवला के तहत गैस कनेक्शन हो, बिजली कनेक्शन हो, पीएम किसान सम्मान निधी हो, हर योजना तथा मिशन में योगी जी के यूपी ने देश के लक्ष्यों को प्राप्त करने में अग्रणी भूमिका निभाई है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, वो दिन मैं भूल नहीं सकता हूं जब 2017 से पहले गरीबों की हर योजना में यहां रोड़े अटकाए जाते थे। 1-1 योजना लागू करने के लिए दर्जनों बार केंद्र की तरफ से चिट्ठी लिखी जाती थी। लेकिन यहां उस गति से काम नहीं होता था, यह मैं 2017 के पहले की बात कर रहा हूं, जैसे होना चाहिए थे, वैसा नहीं होता था। यूपी के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था। आज योगी जी की सरकार पूरी इमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है।

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, एक दौर था जब यहां (उत्तर प्रदेश) शासन-प्रशासन गुंडो और माफियाओं की मनमानी से चलता था, लेकिन अब वसूली करने वाले, माफिया राज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं, मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को विशेष तौर पर याद दिलाना चाहता हूं, इसी क्षेत्र में 4-5 साल पहले परिवार अपने ही घरों में डरकर जीते थे, बहन बेटियों को घर से निकलने में स्कूल कॉलेज जाने में डर लगता था, जबतक बेटियां घर वापस नहीं आएं, माता पिता की सांसे अटकी रहती थी, जो माहौल था, उसमें कितने ही लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़ना पड़ा, पलायन करना पड़ा, आज यूपी में कोई अपराधी ऐसा करने से पहले 100 बार सोचता है।

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की और कहा, योगी जी की सरकार में गरीब की सुनवाई भी है और सम्मान भी, उनके नेतृत्व में यूपी की बदलती कार्यशैली का बहुत बड़ा प्रमाण है सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन अभियान, उत्तर प्रदेश अभी तक 8 करोड़ से अधिक टीके लगा चुका है। देश में 1 दिन में सबसे ज्यादा टीकाकरण का रिकॉर्ड भी यूपी के ही नाम पर है। कोरोना के इस संकटकाल में गरीब की चिंता सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, कोई गरीब भूखा न रहे इसके लिए महीनों से मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। गरीबों को भुखमरी से बचाने के लिए जो काम दुनिया के बड़े बड़े देश नहीं कर पाए वो आज भारत कर रहा है। यह हमारा उत्तर प्रदेश कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस सरकार में छोटे किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वालों को ताकत दी जाए। डेढ़ गुणा एमएसपी हो, किसान क्रेडिट कार्ड का विस्तार हो, बीमा योजना में सुधार हो, 3 हज़ार रुपए की पेंशन की व्यवस्था हो, ऐसे अनेक फैसले छोटे किसानों को सशक्त कर रहे हैं।

Chhattisgarh