Sep 29 2021 / 12:26 AM

पीएम मोदी महात्मा गांधी के सच्चे विचारक नहीं हैं: सीएम भूपेश बघेल

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा को नहीं मानते। उन्होंने कहा कि जब भाजपा और संघ के लोग नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद का नारा लगाएंगे, तब हम मानेंगे कि वे महात्मा गांधी की कीमत समझते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भूपेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी महात्मा गांधी के सच्चे विचारक नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं मोदीजी को तब सच्चा गांधी की विचारधारा वाला व्यक्ति मानूंगा, जब वे आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के खिलाफ कार्रवाई करें। ये लोग अपने घर में गोडसे की मूर्ति रखकर पूजा करते हैं।

हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए विधानसभा उप-चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा ने जीत दर्ज की थी। इस पर भूपेश ने कहा, दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत यह दिखाती है कि लोगों ने हमारी 9 महीने की सरकार का समर्थन किया। लोगों ने कांग्रेस सरकार के प्रति विश्वास जताया है। देवती महेंद्र कर्मा की पत्नी हैं। 25 मई 2013 को नक्सलियों ने सुकमा के झीरम घाटी हमले में गोली मारकर महेंद्र कर्मा की हत्या कर दी थी।

Chhattisgarh