Sep 29 2021 / 12:56 AM

पीएम मोदी ने ओणम पर देशवासियों को दी बधाई, कहा- ये त्योहार सकारात्मकता, भाईचारे की मिसाल

Spread the love

नई दिल्ली। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओणम के त्योहार की देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए खास मैसेज भी दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ओणम के खास अवसर पर सभी को मेरी ओर से शुभकामनाएं। ये त्योहार सकारात्मकता, भाईचारे और सद्भाव की मिसाल है। इस पावन अवसर पर मैं सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और ख़ुशहाल जीवन की प्रार्थना करता हूं।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ओणम के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि यह त्योहार समाज में सद्भाव, प्रेम और बंधुत्व को बढ़ावा देता है। राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान में कहा, “ओणम के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों, विशेषकर भारत और विदेशों में रहने वाले केरल के भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

उन्होंने कहा कि खेतों में नई फसलों की उपज की खुशी में मनाया जाने वाला यह त्योहार किसान की अथक मेहनत और प्रकृति के प्रति कृतज्ञता को दर्शाता है, उन्होंने कहा कि यह समाज में सद्भाव, प्रेम और बंधुत्व का संदेश पहुंचाता है। राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “इस अवसर पर आइए हम सब मिलकर देश की प्रगति और समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लें।”

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा, ओणम अपने संस्कारों में आस्तिक आस्था का पर्व है, यह लोकहितकारी सुशासन का उत्सव है। प्रार्थना करता हूं कि राजा महाबली देशवासियों को स्वास्थ्य, सुरक्षा और खुशहाली का वरदान दें, उन्हें निरोगी रखें। ओणम की हार्दिक शुभकामनाएं।

केरल में मनाया जाने वाला ओणम देश में सबसे लोकप्रिय फसल उत्सवों में से एक है। हर साल यह अगस्त और सितंबर के बीच मनाया जाता है और इसी के अनुसार इस बार यह त्योहार 21 अगस्त (शनिवार) को मनाया जा रहा है। हालांकि, उत्सव 12 अगस्त को शुरू हुआ और 23 सितंबर तक चलेगा।

Chhattisgarh