Sep 22 2021 / 1:56 PM

पीएम मोदी ने देश के पहले CDS बिपिन रावत को दी बधाई

Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ बिपिन रावत को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इस बात की खुशी है कि जब हम नए साल और नए दशक की शुरुआत कर रहे हैं, ऐसे में भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिला।

पीएम मोदी ने जनरल बिपिन रावत के सीडीएस का कार्यभार संभालने पर एक साथ कई ट्वीट्स किए। उन्होंने लिखा, पहले सीडीएस ने पदभार ग्रहण कर लिया है, मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की सेवा की और अपना जीवन कुर्बान कर दिया।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट किया, सीडीएस एक ऐसा प्रतिष्ठान है जिस पर हमारे सैन्य बलों के आधुनिकीकरण की बड़ी जिम्मेदारी है, यह भारतीय लोगों की आकांक्षाओं को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा, सैन्य मामलों के विभाग की स्थापना एक महत्वपूर्ण कदम और देश के लिए समग्र सुधार है।

पीएम मोदी ने कहा, 15 अगस्त 2019 को लाल किले की प्राचीर से मैंने ऐलान किया था कि भारत का एक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ होगा, इस संस्था पर हमारे सैन्य बलों के आधुनिकीकरण की जिम्मेदारी होगी। यह 1.3 अरब भारतीयों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

Chhattisgarh