Sep 20 2021 / 11:07 PM

आडवाणी के 92वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई

Spread the love

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के 92वें जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के निवास पर जाकर शुक्रवार को उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी थे। प्रधानमंत्री ने आडवाणी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया और तीनों नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

मोदी इस दौरान आडवाणी के घर पर कुछ देर रूके और उनेस बातचीत की। इस बीच, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी वहां पहुंच गए और उन्होंने भी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। इससे पहले प्रधानमंत्री ने आज ट्वीट कर आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, आडवाणी जी के लिए लोक सेवा हमेशा मूल्यों से जुड़ा रहा। उन्होंने कभी भी अपनी मूल विचारधारा को लेकर समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा, बात जब हमारे लोकतंत्री की रक्षा की आई, वह (आडवाणी) सबसे आगे खड़े रहे। एक मंत्री के रूप में उनके प्रशासनिक कौशल की हर जगह प्रशंसा होती है। आडवाणी जी ने भाजपा को तराशने और मजबूती देने के लिए दशकों तक कठिन परिश्रम किया।

प्रधानमंत्री ने लिखा, अगर वर्षों के दौरान हमारी पार्टी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ के रूप में उभरी है तो इसका श्रेय आडवाणी जी जैसे नेता को जाता है। वह एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं।

हमारे नागिरकों को सशक्त करने की दिशा में आडवाणी जी के असाधारण योगदान को भारत हमेशा संजो कर रखेगा। उन्होंने कहा, आदरणीय आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। आडवाणी आज 92 वर्ष के हो गये। उनका जन्म आठ नवंबर 1927 को हुआ था।

Chhattisgarh