Oct 26 2021 / 10:33 AM

संवैधानिक पद पर पीएम मोदी के 20 साल पूरे, अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

Spread the love

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजनीति में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं। 20 साल पहले आज ही के दिन नरेंद्र मोदी ने अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। जब साल 2001 में उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। यहां बड़ी बात यह है कि तब से लेकर अभी तक नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं। यानी पीएम मोदी ने अभी तक चुनाव नहीं हारे हैं।

वहीं आज इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी कई कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के साथ जश्न मना रही है। सीएम से लेकर पीएम तक का उनका सफर अदभुत रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पार्टी कार्यकर्ता नदियों की सफाई, बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और ऐसे अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के बारे में जनता के बीच जागरूकता फैलाकर इस दिन को यादगार बनाने की कोशिश करेंगे। पार्टी कार्यकर्ता देश के हर बूथ पर पीएम मोदी की नीतियों का प्रचार करेंगे। स्वच्छ भारत मिशन के तहत देश भर में सफाई अभियान चलाया जाएगा।

इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं ने मोदी को बधाई दी है। आज सीएम और पीएम के तौर पर बीस साल पूरे होने पर जेपी नड्डा ने कहा कि सत्ता की बागडोर अपने हाथ में लेते ही मोदी ने गरीबों का दर्द समझा और उनके हित में नीतियां बनाई। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के साथ-साथ बीजेपी का भी पूरी दुनिया में डंका बज रहा है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा है कि आज से 20 साल पहले नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और वहां से शुरू हुई विकास और सुशासन की यात्रा आज तक अविरल जारी है। इन 20 सालों में मोदी जी ने जनता और देश की उन्नति के लिए दिन रात एक कर परिश्रम की पराकाष्ठा को चरितार्थ किया।

अपने अगले ट्वीट में शाह ने लिखा, राज्य और केंद्र सरकारों के प्रमुख के तौर पर जनसेवा के 20 साल पूरे करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। गरीब कल्याण और अंत्योदय को समर्पित इन 20 सालों में मोदी जी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और समय से आगे की सोच से असंभव को संभव करके दिखाया है।

Chhattisgarh