Sep 17 2021 / 6:08 AM

पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम का बढ़ाया हौंसला, कहा- आप पर गर्व है

Spread the love

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में 13वें दिन महिला हॉकी के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम से अर्जेंटीना से 2-1 से हार गई। इस हार के साथ ही गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया है। हालांकि टीम के पास अभी कांस्य पदक जीतने का मौका बना हुआ है। बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम को कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेना है, अगर टीम जीत जाती है तो भारत के खाते में एक और कांस्य पदक शामिल हो जाएगा।

वहीं महिला हॉकी टीम की इस हार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम के साथ खड़े नजर आए और भारत की बेटियों का हौसला बढ़ाया। मैच में मिली हार के बाद पीएम मोदी ने टीम को हौसला देते हुए उनके खेल की तारीफ की और आगे के खेल और भविष्य के लिए शुभकामानाएं दीं।

इस मैच के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, एक चीज जिसे हम टोक्यो 2020 के लिए याद रखेंगे, वह है हमारी हॉकी टीमों का शानदार प्रदर्शन। आज और पूरे खेलों में हमारी महिला हॉकी टीम ने धैर्य के साथ खेला और शानदार कौशल दिखाया। टीम पर गर्व है। आगे के खेल और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल और कोच सोजर्ड मारिजने से टेलीफोन पर बातचीत की भी। उन्होंने महिला हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया। पीएम मोदी ने उनसे कहा कि महिला टीम एथलीटों ने कड़ी मेहनत की है और इसे आगे जारी रखना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जीत और हार तो जीवन का हिस्सा हैं और उन्हें निराश नहीं होना चाहिए। आगे की तैयारियों में लगना चाहिए।

बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मंगलवार को बेल्जियम के खिलाफ 2-5 से हार मिली थी। उस मैच को पीएम लाइव देख रहे थे। उस मैच में भी टीम इंडिया ने शुरुआती बढ़त ली थी। उसे ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जर्मनी से गुरुवार को भिड़ना है।

Chhattisgarh