Oct 26 2021 / 10:54 AM

पीएफसी ने मेघालय में आयोजित किया ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’

Spread the love

ऊर्जा दक्षता के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए कंपनी ने स्थानीय समुदायों में बांटे एलईडी बल्ब

मुम्बई। राज्य स्वामित्व की पावर फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएफसी) जो भारत के विद्युत क्षेत्र में अग्रणी एनबीएफसी है, ने देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ आयोजित किया। महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर मेघालय में आयोजित इस कार्यक्रम में ऊजा दक्षता अभियान का आयोजन किया गया। अभियान का आयोजन दो विभिन्न स्थानों पर किया गया था। एक पीएफसी द्वारा वित्तपोषित 40 मेगावॉट के नए उम्पट्रु जल विद्युत संयत्र में और दूसरा बिरनिहाट इन्स्पेक्शन बंगले में।

हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के साथ मेघालय के ‘रीभोई क्षेत्र’ में स्थानीय समुदायों के बच्चों और महिलाओं के लिए जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया। उन्हें एलईडी बल्ब के उपयोग के बारे में जानकारी दी गई, जो न सिर्फ विद्युत की खपत को कम करते हैं बल्कि बिजली के बिल को कम कर पैसा भी बचाते हैं।

श्री रविन्दर सिंह ढिल्लों, सीएमडी, पीएफसी और श्री प्रवीण कुमार सिंह, डायरेक्टर (कमर्शियल), पीएफसी ने स्थानीय समुदाय के बच्चों को 250 एलईडी बल्ब बांटें। श्री आर. रहमान, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर (सीएसआर और पीआर), पीएफसी और एफईपीसीएल और पीएफसी के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

पीएफसी केन्द्र सरकार के प्रोग्राम ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन करता रहा है।

Chhattisgarh