Dec 02 2021 / 6:18 AM

पंत और गिल भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज, आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर केएस भरत को मिला मौका

Spread the love

कोलकाता। विकेटकीपर ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। अब ये दोनों खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीमों के लिए खेलेंगे। पंत की जगह आंध्रप्रदेश के विकेटकीपर केएस भरत भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। वो मौजूदा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के कवर के रूप में रहेंगे।

हालांकि वो खेलें, ऐसा कम नजर आता है। क्योंकि साहा अभी पूरी तरह फिट हैं और मैच में ‌विकेटकीपिंग कर रहे हैं। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, ऋषभ वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी 6 मैच( 3 टी-20 और 3 वनडे) खेलेंगे। ऐसे में सिलेक्टर्स ने सोचा कि बेंच पर बैठने से अच्छा वो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम दिल्ली के लिए खेलें। ऋषभ इस ट्रॉफी में दिल्ली के लिए अगले दो सुपर लीग मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

दिल्ली 24 नवंबर को हरियाणा और 27 नवंबर को राजस्थान के खिलाफ उतरेगी। दिल्ली अगर सेमीफाइनल और फाइनल में जगह बना पाई तो, पंत इसके लिए भी उपलब्ध रहेंगे। दूसरी तरफ शुभमन गिल भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी टीम पंजाब के लिए कर्नाटक (24 नवंबर) और तमिलनाडु (25 नवंबर) के खिलाफ अगले दो सुपर लीग मुकाबलों में खेलेंगे।

भारतीय टीम में चुने जाने पर भरत ने कहा कि, मुझे शनिवार सुबह कोलकाता पहुंचना है। मैं विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैंने पहला पिंक बॉल टेस्ट लखनऊ में खेला था। जब दिलीप ट्रॉफी में इस गेंद से खेलने की शुरुआत हुई थी। साहा मौजूदा दौर के श्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। ऐसे में मुझे उनसे भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Chhattisgarh