Dec 02 2021 / 12:26 AM

ICC T20 World Cup, PAK vs NZ: पाकिस्तान ने जीता टॉस, चुनी पहले गेंदबाजी

Spread the love

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के मुकाबले में इस समय पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने हैं। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। इस मुकाबला पर सभी क्रिकेट फैंस की खासा नजरें होंगी क्योंकि हाल में दोनों के बीच एक बड़ा विवाद हुआ था।

पाकिस्तान की टीम ने 24 अक्टूबर को दुबई में भारत को 10 विकेट से मात दी थी। इससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। वहीं, न्यूजीलैंड का ये टी-20 विश्व में पहला मुकाबला था। हालांकि इस टूर्नामेंट के वॉर्म अप मुकाबले में उन्होंने हार का सामना किया था। ऑस्ट्रेलिया से वे 3 विकेट और इंग्लैंड से 13 रनों से हारे थे।

टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, ओस की आज के मुकाबले में भी बड़ी भूमिका रहेगी। ओस को ध्यान में रखकर उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत के खिलाफ मुकाबले में भी ओस ने बड़ी भूमिका निभायी थी, जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

पाकिस्तान-
मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रउफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड-
मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, टिम सेफर्ट (विकेट कीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

Chhattisgarh