ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को मिली जमानत

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेता रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को बुधवार को मुंबई की एक विशेष अदालत ने जमानत दे दी है। शोविक को सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स से संबंधित आरोपों में तीन महीने पहले गिरफ्तार किया गया था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद रिया चक्रवर्ती को जमानत दी और अक्टूबर को रिहा कर दिया गया। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित ड्रग्‍स जांच में रिया और शोविक दोनों को एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया था। शोविक 4 सितंबर से जेल में था, जबकि रिया चक्रवर्ती को 7 अक्टूबर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दी थी।

खबरों के मुताबिक, शोविक चक्रवर्ती ने विशेष अदालत में और बॉम्बे हाईकोर्ट में कई बार जमानत की अपील की, जिसे खारिज कर दिया गया। मुंबई की अदालत ने हाल ही में शीर्ष अदालत के फैसले का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि NCB अधिकारी के सामने बयान स्वीकार्य प्रमाण नहीं है। शोविक ने नवंबर के पहले सप्ताह में जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

एंटी-ड्रग्स ब्यूरो द्वारा पूछताछ के बाद 4 सितंबर को शोविक और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों पर मादक द्रव्य रोधी कानून के कई धाराओं के तहत आरोप लगाए गए थे। NCB ने पहले कहा था कि रिया चक्रवर्ती और उसका भाई राजपूत द्वारा उपयोग के लिए क्रेडिट कार्ड, नकद और अन्य भुगतान गेटवे के माध्यम से ड्रग्‍स वितरण और भुगतान की सुविधा प्रदान करते थे। एंटी-ड्रग्स ब्यूरो बॉलीवुड में ड्रग्‍स के कथित उपयोग की जांच कर रहा है, जोकि जून में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सामने आया था।

Share With

Chhattisgarh