गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार

मुंबई। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 839 अंक की गिरावट के साथ 38628 के स्तर पर और निफ्टी 260 अंक की गिरावट के साथ 11387 के स्तर पर बंद हुआ है।

जीडीपी के नंबर शेयर बाजार के बंद होने के बाद जारी होने हैं। आज की गिरावट के साथ बाजार में लगातार 6 दिन से जारी बढ़त का सिलसिला भी थम गया। अर्थव्यवस्था में अनुमान से कही तेज गिरावट की आशंका को देखते हुए आज निवेशकों ने बाजार से निकलना बेहतर समझा।

शेयर बाजार में आज के कारोबार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स ने 40 हजार का स्तर पार कर 40010 का उच्चतम स्तर छुआ। इस दौरान सेंसेक्स में पिछले बंद स्तर से 547 अंक की बढ़त देखने को मिली। हालांकि इसके बाद शेयर बाजार में लगातार गिरावट शुरू हो गई। सेंसेक्स अपने उच्चतम स्तरों से करीब 1386 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

आज के कारोबार में चौतरफा गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों के स्टॉक्स में दर्ज हुई है। इंडेक्स 4.77 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। रियलटी सेक्टर इंडेक्स 4.44 फीसदी, फार्मा सेक्टर इंडेक्स 4.67 फीसदी, बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 3.14 फीसदी, ऑटो सेक्टर इंडेक्स 3.35 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

Share With

Chhattisgarh