व्यवसाय

4 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Poco X2 स्मार्टफोन

नई दिल्ली। Xiaomi ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि कंपनी का सब-ब्रांड POCO अब कंपनी से अलग होकर इंडीपेंडेंट तरीके से काम करेगा। POCO ब्रांड के तहत लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं और उनमें जानकारी दी गई थी कि कंपनी POCO F2 या POCO F2 Lite को लॉन्च कर सकती है।

लेकिन कंपनी ने यूजर्स के इंतजार पर विराम लगाते हुए आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है​ कि भारतीय बाजार में POCO का पहला स्मार्टफोन POCO X2 होगा। साथ ही फोन की लॉन्च डेट भी सामने आ गई है।

POCO India ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए जानकारी शेयर करते हुए बताया है कि कंपनी 4 फरवरी को भारतीय बाजार में एक इवेंट का आयो​जन करने जा रही है और इसके तहत POCO X2 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। जो कि Xiaomi से अलग होने के बाद कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया है कि POCO X2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का उपयोग किया जाएगा। वहीं सामने आए टीज के मुताबिक इसमें बेज़ेल लेस डिस्प्ले दिया गया है और फोन में ड्यूल पंच होल डिस्प्ले दिया जाएगा। वैसे कुछ लीक्स के अनुसार यह फोन Redmi K30 का रिब्रांड वर्जन हो सकता है।

POCO X2 स्मार्टफोन Redmi K30 का रिब्रांड वर्जन होगा तो इसके केवल कुछ ही फीचर्स में बदलाव देखने को मिल सकता है। Redmi K30 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 5जी प्रोसेसर पर पेश किया गया है।

फोन में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सइमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए Redmi K30 स्मार्टफोन में 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है।

Share With