व्यवसाय

Huawei लॉन्च किया स्मार्टफोन Huawei Y7p

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने वाय सीरीज के लेटेस्ट Huawei Y7p को थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है। यूजर्स को इस फोन में तीन कैमरे, पंचहोल डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। इससे पहले कंपनी ने भारत समेत कई देशों में कई सारे स्मार्टफोन उतारे थे, जिनको लोगों ने बहुत पसंद किया था। हालांकि, कंपनी ने अब तक Huawei Y7p की भारत में लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

Huawei ने लेटेस्ट स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत THB 4,999 (करीब 11,500 रुपये) रखी है। वहीं, ग्राहक इस फोन को ऑरा ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ प्री-बुक कर सकेंगे। फिलहाल, इस फोन की सेल की जानकारी नहीं मिली है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.39 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 720×1560 पिक्सल है। इसके साथ ही हुवावे वाय7पी में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए किरिन 710 एफ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Huawei ने इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा (तीन कैमरे) दिया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिला है।

कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0, माइक्रोयूएसबी पोर्ट, वाई-फाई, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही यूजर्स को इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी।

Share With