व्यवसाय

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी सी भरतिया का जबलपुर अल्प प्रवास पर जोरदार स्वागत

जबलपुर। देश के व्यापारियों की शीर्ष संस्था कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वी सी भरतिया जी के जबलपुर अल्प प्रवास पर कैट के प्रदेश एवं जबलपुर के नेतृत्व के साथ मीटिंग ली गई। इस मीटिंग में मोटर ट्रांसपोर्ट, रेडीमेड वस्त्र, मोबाइल एवम इलेक्ट्रॉनिक, टाइल्स एवं सेनेटरी, जनरल मर्चेंट, स्टेशनरी एवम अन्य व्यापार में चल रही मंदी से उभरने के लिए मन्थन किया गया।

भरतिया जी ने बताया कि जिस तरह देश में हर तरह विकास हो रहा है शहर अब स्मार्ट सिटी बन रहे है ठीक उसी तरह मार्केट में उपभोक्ता भी स्मार्ट है समय बदल चुका है हमें अपने व्यापार के पुराने पैटर्न में बदलाव करना होगा हमें अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए अपनी दुकान अपने व्यापार को डिजिटल पर भी लाना होगा जैसे कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने व्यापार से जुड़े ऑफर्स, फाइनेंस की सुविधा, एवम नए नए आइटम्स को कस्टमर तक पहुंचा जा सकता है।

कैट द्वारा देश भर में 1 जनवरी से हर शहर अयोध्या घर-घर अयोध्या अभियान चलाए जाने की पूर्ण जानकारी दी गईं

व्यापारियों की शीर्ष संस्था कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वी सी भरतिया जी ने मैन मार्केट (खुदरा व्यवसाय) मंदी से बचाने की बात कही। संस्था के विस्तार पर उन्होंने कहा कि जिला स्तर, तहसील स्तर एवं थाने स्तर पर कार्यकारणी के गठन किया जाएगा। कैट अति शीघ्र युवा व्यावसाई टीम का भी गठन करेंगी।

जरूरत मंद ग्रहणी महिलाओं को व्यापार करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा

भारतीय जी ने कहा कि समय बदल चुका है अब व्यापार में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है उन्होंने खासकर ग्रहर्णी महिलाओं के बारे में कहा कि उन्हें भी अब कुछ वक्त निकाल कर घर से ही छोटे से व्यापार से शुरुआत करनी चाहिए व्यापार करने के लिए जरूरी नहीं की आपको मैन मार्केट में शोरूम होना चाहिए या किसी तरीके की इंडस्ट्रीज डालने की जरूरत है कम से कम पैसे से आप अपनी होममेड प्रोडक्ट से ही व्यापार करने की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसी महिलाओं को अपने व्यापार में प्रोत्साहित करने एवं अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए जबलपुर में भी समय-समय पर सेमिनार एवं मीटिंग्स का आयोजन करते रहेंगे।

इस मौके पर कैट प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदेश जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र पचौरी, प्रदेश सचिव दीपक सेठी, कैट प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य (महिला विंग) सीमा सिंग चौहान, डॉ मुक्तेश्वरी पचौरी , डॉ नेहा तिवारी जबलपुर जिला सचिव मनु शरत तिवारी उपस्थित रहे।

Share With