Sep 20 2021 / 3:52 AM

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) की ट्रेनिंग ने मुझे बहुत कुछ दिया है इससे मुझे हिंदी और गुजराती जैसी भाषा पर मजबूत पकड़ बनाने में मदद मिली: रूपल पटेल

Spread the love

रील लाइफ में रूपल पटेल ज्यादातर भारी भरकम वेशभूषा, हैवी ज्वेलरी और मेकअप में देखी जाती हैं जबकि अपनी रियल लाइफ में वे बिलकुल ही साधारण अवतार में नज़र आती हैं और वे कृष्ण भगवान की भक्त भी हैं। ‘साथ निभाना साथिया’ शो के बाद रूपल एक घरेलु नाम बन चुकी हैं जो जल्द ही वेद राज द्वारा निर्मित शो ‘तेरा मेरा साथ रहे’ में मिथिला के किरदार में नज़र आएंगी।

रूपल बताती हैं कि, “मैं ज्यादातर डेली सोप में मजबूत किरदार निभाती हूं और अक्सर मेरे किरदार की डिमांड के अनुसार मुझे भारी भरकम साड़ियां, ढेर सारा मेकअप और हैवी ज्वेलरी पहननी पड़ती है। मैं स्क्रीन पर यह सब करके खुश हूं, लेकिन वास्तविक जीवन में, मैं साधारण अवतार में रहना पसंद करती हूं। मुझे मेकअप और ज्वेलरी पहनना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। जब मैं सेट पर नहीं होती हूं तो मैं रूपल बनना पसंद करती हूं न कि अपने किरदार में रहना। अपने करियर को लेकर मैं बहुत कृतज्ञ हूँ। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) की ट्रेनिंग ने मुझे बहुत कुछ दिया है इससे मुझे हिंदी और गुजराती जैसी भाषा पर मजबूत पकड़ बनाने में मदद मिली।”

वास्तव में, वह अक्सर अपने साधारण अवतार को लेकर दर्शकों में उत्सुकता को देखती हैं। वे बताती हैं, “लोग मुझे वेस्टर्न कपड़ों में देखकर अक्सर चौंक जाते हैं, जो काफी फनी है। लेकिन मैं इस प्रतिक्रिया को पाकर बिल्कुल नार्मल हूँ। मैं बस इतना चाहती हूं कि दर्शक मुझे मेरी परफॉर्मेंस के लिए प्यार करें।”

अपने किरदार के बारे में अधिक बात करते हुए रूपल कहती हैं, “मेरे किरदारों को बहुत सख्त और अनुशासित दिखाया गया है जबकि मैं काफी जमीन से जुड़ी हुई, मृदुभाषी और सहज हूं। मैं बिल्कुल भी किसीपर हावी होने वाली या सख्त नहीं हूं (मुस्कुराते हुए!)

“अपनी पसंदीदा रूपल पटेल को ‘तेरा मेरा साथ रहे’ शो के साथ वापसी करते हुए देखने के लिए देखिए यह शो इस 16 अगस्त से हर सोमवार से शुक्रवार, रात 8:30 बजे से केवल स्टार भारत पर।

Chhattisgarh