Nov 28 2021 / 5:59 PM

पटियाला हाउस कोर्ट में निर्भया गैंगरेप की सुनवाई टली, 18 दिसंबर को होगी सुनवाई

Spread the love

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस में शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई टल गई है। दोषियों के डेथ वारंट जारी करने की मांग पर जज ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट से जानकारी मिली है कि अक्षय की पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया गया है और इस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होगी। सुनवाई को टाल दिया जाता है। अब इस मामले में 18 दिसंबर को सुनवाई होगी।

बता दें ये याचिका निर्भया के माता-पिता ने दायर की थी, जिसमें कोर्ट से डेथ वारंट जारी करने और सभी दोषियों को फांसी देने की मांग की गई है। इस मामले पर निर्भया की मां आशा देवी का कहना है कि जब हमने सात साल से लड़ रहे हैं, तो हम एक हफ्ते और इंतजार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके दोषियों (निर्भया मामले के दोषी) को डेथ वारंट जारी कर दिया जाएगा।

कोर्ट ने दोषियों के वकील एपी सिंह को भी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि आप केस के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं रहते हैं। आप इस मामले में कोई भी फैसला आने में देरी कर रहे हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट निर्भया मामले के दोषी अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई करेगा। तीन न्यायाधीशों की पीठ उस याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें अक्षय ने दिल्ली के प्रदूषण का हवाला देते हुए मौत की सजा पर सवाल उठाए थे।

Chhattisgarh