Oct 26 2021 / 10:38 AM

PAK vs NZ: सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान का दौरा

Spread the love

नई दिल्ली। पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। दरअसल शुक्रवार को न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने यह दौरा रद्द करने का फैसला लिया है। खास बात ये है कि यह फैसला पहला वनडे मैच खेले जाने से कुछ घंटे पहले लिया गया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम को आज से पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना था उसके बाद उन्हें लाहौर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। हाल ही में टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, दोनों पक्षों के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के सदस्य होटल से बाहर नहीं आए और उन्हें अपने कमरे में रहने के लिए कहा गया। दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं करने दिया गया। दौरा रद्द होने में कोई स्पष्टता नहीं होने के चलते यह अफवाह फैल गई कि दोनों पक्षों में से किसी एक पक्ष में कोविड-19 संक्रमण का मामला है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, न्यूजीलैंड सरकार की ओर से पाकिस्तान में खतरे को देखते हुए और बोर्ड सुरक्षा सलाहकार की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरा आगे जारी नहीं रखेगी।

उधर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश को फजीहत से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास भी किया। इमरान खान ने मनाने के लिए न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को फोन तक लगाया, लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम आज रात तक स्‍वेदश लौट जाएगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान जारी कर कहा, आज कुछ ही समय पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया कि उन्हें कुछ सुरक्षा अलर्ट के लिए सतर्क कर दिया गया था और उन्होंने सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है। सभी आने वाली टीमों के लिए पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को उसी का आश्वासन दिया है।

Chhattisgarh