Sep 21 2021 / 11:15 PM

गृह मंत्री अमित शाह से मिले एनसीपी नेता शरद पवार, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Spread the love

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र के बीच एनसीपी नेता शरद पवार ने मंगलवार को भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने चीनी के मूल्य तथा पेट्रोल में एथेनॉल मिश्रण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

एनसीपी नेता पवार के साथ राज्य सहकारी चीनी मिल संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश दांडेगांवकर और रायगढ़ से एनसीपी सांसद भी थे। शाह से मुलाकात के बाद पवार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उत्पादन की लागत से भी कम चीनी के वर्तमान बिक्री मूल्य को लेकर चर्चा की और सरकार से इस पर गौर करने का अनुरोध किया।

एनसीपी नेता पवार ने कहा कि उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादों में एथेनॉल की मात्रा बढ़ाने की जरूरत पर भी बातचीत की। एनसीपी नेता ने कहा कि शाह ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह चीनी क्षेत्र से संबंधित सभी मुद्दों पर गौर करेंगे। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले इस मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

हाल में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में गृह मंत्री अमित शाह को नए बने सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है और महाराष्ट्र में कई सहकारी संस्थान काम करते हैं और ऐसा माना जाता है कि महाराष्ट्र की सहकारी समितियों में शरद पवार की पार्टी का बोलबाला रहता है।

Chhattisgarh