Sep 21 2021 / 1:49 PM

भारी बारिश से बेहाल हुई मुंबई, कई इलाके डूबे, अबतक 24 लोगों की मौत

Spread the love

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी में एक बार फिर से बारिश का कहर बरप रहा है। बता दें कि मुंबई में मानसून की दस्तक के साथ ही तेज बारिश ने कई लोगों की जान ले ली है। भारी बारिश के चलते मुंबई में जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं हुई हैं। गौरतलब है कि इस बारिश में खबर लिखे जाने तक 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं बृह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन यानी BMC ने जानकारी दी कि शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह 4 बजे तक मुंबई के विभिन्न इलाकों में 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। इसके अलावा मुंबई में भारी बारिश को लेकर पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने एक ट्वीट में बताया कि बारिश के साथ मुंबई में बादल फटने की भी घटना सामने आई है। भारी बारिश की वजह से कई इलाके डूब गए हैं।

बता दें कि बारिश के भयानक रूप को इसी से समझा जा सकता है कि, मुंबई के कुछ इलाकों में 3 घंटे में ही 200 मिमी से ज्यादा पानी गिरा। इसको लेकर आदित्य ठाकरे ने अपने ट्वीट में कहा कि, शनिवार-रविवार रात को मुंबई में भारी बारिश हुई। कुछ इलाकों में 3 घंटे में ही 200 मिमी से ज्यादा पानी गिरा। बादल फटने की वजह से इस स्तर की बारिश हुई।

उन्होंने ये भी बताया कि भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड और घर ढहने की घटनाओं में कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राहत कार्य जारी है और जरूरतमंदों को हर संभव मदद दी जा रही है। वहीं बारिश को लेकर BMC ने कहा कि सबसे ज्यादा 226.82 मिमी बारिश दहीसार फायर स्टेशन पर दर्ज हुई।

Chhattisgarh