Sep 20 2021 / 4:18 AM

पेगासस मामले पर बोलीं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी- विपक्ष ने देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया

Spread the love

नई दिल्ली। विदेश राज्य मंत्री और दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी से सांसद मीनाक्षी लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, विपक्ष विशेष रूप से तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के सदस्य इतने नीचे गिर जाएंगे कि वे आपस में राजनीतिक विरोधी होते हुए भी देश की प्रतिष्ठा को भारी नुकसान पहुंचाने वाले काम करेंगे। आज सदन में विपक्ष के एक सदस्य ने बयान देने वाले मंत्री से कागजात छीन लिए। केंद्रीय मंत्री ने टीएमस और कांग्रेस पर देश की प्रतिष्ठा खत्म करने के लिए फेक न्यूज़ का सहारा लेने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि विपक्ष पेगासस मामले में झूठ का सहारा ले रहा है। एमिन्सटी ने भी साफ कर दिया है, येलो पेज से येलो पत्रकारिता देख रहे है। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संस्थाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए पूरे मुद्दे को उठाया गया है। ये सब गलत खबरों के आधार पर देश की छवि खराब करने के लिए सब किया जा रहा है। मीनाक्षी लेखी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आंदोलनकारी किसानों को मवाली तक कह डाला।

उन्होंने आगे बताया कि एमिन्सटी ने लिस्ट से इनकार कर दिया है। पेगासस कि कहानी येलो पेज की कहानी देख रहे है। एमिन्सटी से साफ कहा है कि उसका कोई लेनदेन नही है। एनएसओ ने भी साफ शब्दों में कहा है कि लिस्ट से मेरा कोई लेना देना नही है। भारत मे कानून व्यवस्था के लिए स्थापित प्रोटोकॉल के आधार पर कुछ समय के लिए किया जा सकता है। भारत ने एक जेपीसी बनाया था आज स्पीकर के सामने रिपोर्ट है। संसद के सत्र में बहुत सारे काम होने वाले है उसमें व्यवधान डालने के लिए हंगामा किया जा रहा है। एक गलत नैरेटिव बनाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि भारत को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है। झूठ मनगढंत कहानी बताई जा रही है। जनता की आवाज संसद में न उठा पाए इस लिए पेगासस को उठा रहे है। सदन में कागज छीन कर टीएमसी के सांसद ने फाड़ा। भारत मे पक्ष में नरेटिव न बन पाए इस लिए ये षड्यंत्र किया जा रहा है।

Chhattisgarh