Oct 26 2021 / 11:44 AM

धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दकी को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली। यूपी एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 5 लाख से भी ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कराने वाले मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। मौलाना सिद्दीकी का धर्मांतरण का खेल काफी लंबे समय से चला आ रहा है, वो अब तक जांच एजेंसियों की रडार से दूर था, लेकिन जब वो बीते मंगलवार को मेरठ के एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचा, तो एटीएस ने उसे धर दबोचा लिया।

बता दें कि कलीम सिद्दीकी मौलाना उमर गौतम का करीबी है। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात 9 बजे के नमाज के बाद वो अपने साथियों के लिए फुलत के लिए रवाना होने ही वाला था कि एटीएस ने उसे पकड़ लिया। धर्मांतरण के मामले में वो कई बार चर्चा में आ चुका है।

बताया जा रहा है कि एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी के अलावा तीन अन्य मौलाना और उसके ड्राइवर सलीम को भी गिरफ्तार किया था। रातभर उनसे कड़ी पूछताछ हुई है। इसे लेकर आज जांच एजेंसी कड़ी पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान उन्होंने जांच एजेंसी के सामने कई अहम राज से भी पर्दा उठाया है। अब ऐसे में उसने क्या कुछ राज पूछताछ के दौरान उगले हैं, यह तो फिलहाल खुलासे के बाद ही पता चल पाएगा।

उत्तर प्रदेश के ADG प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, जांच में तथ्य प्रकाश में आए कि मौलाना कलीम सिद्दिकी अवैध धर्मांतरण के कार्य में लिप्त है और विभिन्न प्रकार की शौक्षणिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं की आड़ में यह देशव्यापी स्तर पर किया जा रहा है, जिसके लिए विदेशों से भारी फंडिंग प्राप्त की जा रही है।

प्रशांत कुमार ने आगे बताया कि, जो सुनियोजित तरीके से संगठनात्मक रूप से किया जा रहा है। जिसमें देश के कई नामी लोग और संस्था शामिल हैं। तथ्य प्रमाणित हुआ है कि यह भारत का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट संचालित करता है, गैर मुस्लिमों को गुमराह करके,डराकर धर्मांतरित करता है।

बता दें कि इससे पहले मौलाना उमर गौतम ने पूछताछ में मौलाना कलीम सिद्दिकी का जिक्र किया था कि उसने 5 लाख से भी अधिक लोगों का धर्मांतरण किया है। इतना ही नहीं, इन्होंने आईडीसी के जरिए भी नाबालिगों का भी धर्मांतरण कराया है। इससे पहले कई मौकों पर मौलाना सिद्दीकी चर्चा में आ चुका है।

विगत 7 सितंबर को मुंबई में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में हुई राष्ट्र प्रथम व राष्ट्र सर्वोपरि की बैठक में शामिल हुआ था। बताया जा रहा है कि अब इस कृत्य के बाद मौलाना सिद्दीकी को आरोपी बनाया जा सकता है, लेकिन अब इस पूरे मामले में जांच एजेंसियां क्या कुछ खुलासा करती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

इससे पहले मौलाना कलीम सिद्दीकी बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह कराकर सुर्खियों में आया था। सना खान शादी के बाद अब फिल्मी करियर को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कहकर इस्लामिक नियमों के मुताबिक जीवन जीने का सला कर चुकी है। सना खान ने मौलाना से निकाह किया है। सना खान की शादी काफी सुर्खियों में रही थी।

Chhattisgarh