Sep 22 2021 / 2:05 PM

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- टीकों की आपूर्ति नहीं बढ़ाई तो कोविड की स्थिति गंभीर हो सकती है

Spread the love

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आशंका जतायी कि अगर राज्य में टीकों की सप्लाई नहीं बढ़ाई गई तो कोविड की स्थिति गंभीर रूप ले सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य का आबादी घनत्व बहुत अधिक होने के बावजूद उसे टीकों की बहुत कम खुराकें मिल रही हैं और प्रधानमंत्री से टीकों की सप्लाई बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य को सभी पात्र लोगों को टीका लगाने के लिए कोविड टीकों की करीब 14 करोड़ खुराकों की जरूरत है।

बनर्जी ने पत्र में लिखा, वर्तमान में, हम हर दिन चार लाख टीके दे रहे हैं और 11 लाख खुराकें हर दिन देने की क्षमता है। फिर भी, आबादी घनत्व अधिक होने और शहरीकरण की दर ज्यादा होने के बावजूद हमें बहुत कम खुराकें मिल रही हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को इसी मामले पर पहले भी कई पत्र भेजे गए लेकिन केंद्र द्वारा इस पर उचित ध्यान नहीं दिया गया। बनर्जी ने कहा, मुझे कहते हुए खेद है कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों को बड़ी मात्रा में टीके की खराकें दे रही है। मुझे दूसरे राज्यों को टीके की ज्यादा खुराकें दिए जाने से कोई समस्या नहीं है लेकिन मैं बंगाल को वंचित रखे जाने पर मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती हूं।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य के निरंतर प्रयासों के कारण कोविड-19 संक्रमण दर घटकर 1.57 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने पत्र में कहा, इसलिए, आप से मेरी अपील है कि बंगाल को उसकी आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त टीके की खुराक मिले। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बुधवार तक, बंगाल में करीब 3.09 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका था।

Chhattisgarh