Oct 26 2021 / 12:13 PM

ममता बनर्जी बोलीं- हमें हमारी आजादी की रक्षा करना होगी, तालिबानी भाजपा देश नहीं चला सकती

Spread the love

नई दिल्ली। कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने इस दौरान कहा, हमें अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करनी है। भारत में ‘तालिबानी’ भाजपा नहीं चल सकती… भाजपा को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है। ‘खेला’ भबनीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद खत्म होगा।

पीएम मोदी व केंद्र पर भड़कते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘रोम में विश्व शांति को लेकर बैठक आयोजित की गई है। उसमें मुझे भी बुलाया गया था। इटली ने मुझे इसमें विशेष तौर पर बुलाया था, लेकिन केंद्र ने मंजूरी नहीं दी। ममता ने आगे कहा, आप मुझे रोक नहीं सकोगे। मैं विदेश यात्राओं की उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह देश के सम्मान का मामला था। आप हिंदुओं की बातें करते रहते हो, मैं भी एक हिंदू महिला हूं। आपने मुझे इजाजत क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हो।

ममता बनर्जी का एक गैर सरकारी संगठन के निमंत्रण पर छह अक्तूबर को रोम जाने का कार्यक्रम था, लेकिन विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बंगाल के राज्य सचिवालय नवान्न को पत्र भेजकर इजाजत नहीं देने की सूचना दी। यह नहीं बताया गया है कि आखिर क्यों इजाजत नहीं दी गई। रोम में छह व सात अक्तूबर को दो दिनी अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें पोप फ्रांसिस भी आमंत्रित किए गए हैं। ममता बनर्जी कई बार विदेश यात्रा पर जा चुकी हैं। तीन साल पूर्व वह जर्मनी और इटली गई थीं। इटली के मिलान में उन्होंने शारोदत्सव और विश्व बंगाल व्यापार सम्मेलन में भी भाग लिया था।

Chhattisgarh