Dec 01 2021 / 11:43 PM

महाराष्ट्र: उद्धव कैबिनेट का विस्तार आज, 36 मंत्री ले सकते हैं शपथ

Spread the love

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार आज होने जा रहा है। इस विस्तार में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के कुल 36 विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। विधान भवन में होने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत थोड़ी ही देर में होने जा रही है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक एनसीपी नेता अजित पवार को डेप्युटी सीएम का पद मिलने जा रहा है।

विधान भवन में शपथग्रहण के लिए पंडाल सजाया गया है जहां करीब 5 हजार मेहमानों को बुलाया गया है। यहां कांग्रेस के 12, एनसीपी के 14 और शिवसेना के 16 विधायक कैबिनेट और राज्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। अजित पवार के नंबर 2 बनने के साथ ही पहली बार विधायक बने शिवसेना नेता और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को राज्यमंत्री बनाया जा सकता है।

हालांकि अजित पवार के डिप्टी सीएम बनने को लेकर एनसीपी की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है। इसके बावजूद सवाल उठ रहे हैं कि शरद पवार की मजबूरी है या फिर सियासी रणनीति, जिसके तहत पार्टी से बगावत करने वाले अजित पवार को डिप्टी सीएम पद के तोहफे से नवाजा जा रहा है? बता दें कि अजित पवार ने 23 नवंबर को एनसीपी से बागवत कर बीजेपी की देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे, लेकिन यह सरकार महज 80 घंटे ही चल पाई थी।

Chhattisgarh