Sep 21 2021 / 11:22 PM

महाराष्ट्र: पुणे में बाढ़ जैसे हालात, 12 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

Spread the love

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे शहर में बुधवार से जारी भारी बारिश ने भयंकर उत्पात मचाया है। कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिसके गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। वहीं, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण देर रात कटराज कनाल की दीवार टूटने के कारण 6 लोगों की जान चली गई। वहीं, एक नाले में 5 लोग बह गए जिनमें से 3 के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके साथ ही अलग-अलग हादसों में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शहर के कात्रज, बीबेवाड़ी, सिंहगढ़ और सहकार इलाकों में पानी भर गया। कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी ठप है। एनडीआरएफ की दो टीमें पुणे में और दो बारामती में तैनात हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पुणे के खेड़-शिवपुर गांव में दरगाह में सो रहे पांच लोग बह गए। पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने कहा कि पुरंदर इलाके से दो युवकों के लापता होने की खबर है।

हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की तीन टीमें भेजी गई हैं जो राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है। इस बीच महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने भारी बारिश से हुए नुकसान पर कहा है कि वह पुणे और आसपास हुई भारी बारिश के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। हम हरसंभव मदद करने की कोशिश करेंगे।

Chhattisgarh