मध्यप्रदेश

महिला फुटबाल सेमी फायनल में पश्चिम बंगाल ने अरूणाचल को और मणिपुर ने मध्यप्रदेश को हराया

10 फरवरी को पश्चिम बंगाल और मणिपुर की टीमों के बीच होगा फायनल मैच

भोपाल। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 में मुलना स्टेडियम बालाघाट के मैदान पर चल रही महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में बुधवार को सेमी फायनल मैच खेले गये। पहले सेमी फायनल मैच में पश्चिम बंगाल ने अरूणाचल प्रदेश को 04-01 से पराजित किया है। पश्चिम बंगाल की ओर से मौसमी मुर्मु ने दो, मोनालिसा मरांडी और रिम्पा हालदार ने एक-एक गोल किया। जबकि अरूणाचल प्रदेश की ओर से एक मात्र गोल एंजल तायांग ने किया।

दूसरा सेमीफाइनल मैच मध्य प्रदेश और मणिपुर के बीच खेला गया। मणिपुर की टीम ने एक तरफा 03-00 से मध्यप्रदेश को पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बनाई। मध्यप्रदेश की टीम शुरू से ही बहुत धीमी गति के साथ खेल रही थी, जबकि मणिपुर की टीम बहुत तेजी के साथ छोटे-छोटे पास करते हुए अपनी टीम को विजय दिलाने के लिए आतुर दिख रही थी और जोश के साथ खेली। नतीजा तीन के मुकाबले शून्य गोल से मणिपुर की टीम विजयी हुई। हालांकि मध्य प्रदेश की टीम ने भी कुछ अच्छे मूवमेंट बनाए परंतु गोल करने में सफल नहीं हो सकी।

महिला फुटबाल का फायनल मैच 10 फरवरी को पश्चिम बंगाल और मणिपुर की टीमों के बीच खेला जाएगा। बालाघाट में महिला फुटबाल प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष आयु वर्ग की बालिकाओं की मध्यप्रदेश, दमन-दादर, अरूणाचल प्रदेश, केरल, मणिपुर, बिहार, पश्चिम बंगाल एवं हरियाणा की टीमों ने भाग लिया है।

Share With