मध्यप्रदेश

इंदौर में ई ऑटो रिक्शा अब निर्धारित रूट पर ही संचालित होंगे

रूट को अंतिम रूप देने की कार्यवाही और आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र होगी तय

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक संपन्न

इंदौर। इंदौर में ई ऑटो रिक्शा अब निर्धारित रूट पर ही संचालित होंगे। इसके लिए यातायात विभाग एवं क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा 23 रूट प्रस्तावित किए गए हैं। इन रूट को अंतिम रूप देने की कार्यवाही तथा रूट आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र ही तय की जाएगी। यह जानकारी आज यहां कलेक्टर कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में दी गई। बैठक में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, विधायक श्री मधु वर्मा, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, नगर निगम आयुक्त श्रीमती हर्षिका सिंह, डीसीपी ट्राफिक श्री मनीष अग्रवाल तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि गण मौजूद थे।

बैठक में बताया गया कि शहर के यातायात सुधार के लिए तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। ई ऑटो रिक्शा के लिए रूट निर्धारण की कार्रवाई भी इसी के तहत है। यह ई-ऑटो रिक्शा निर्धारित रूट पर चलेंगे तो यातायात बेहतर और सुगम बनेगा। बैठक में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने निपानिया तक रूट को बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही सांसद श्री शंकर लालवानी ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इसी तरह महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि ई-आटो रिक्शा के लिये रूट निर्धारण होने से यातायात को सुगम बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने हाल ही में वनवे किए गए दो मार्गों के लिंक रोड में बाधक अतिक्रमणों को हटाने के निर्देश भी दिए। बताया गया कि शहर में ई-ऑटो रिक्शा संचालन के लिए मुख्य रूप से 23 रूट प्रस्तावित किए गए हैं।

जो रूट प्रस्तावित किए गए हैं उनमें एयरपोर्ट से लेकर तेजाजी नगर चौराहा, गंगवाल बस स्टैंड से ग्रीन पार्क कॉलोनी, राऊ गोल चौराहा से देवास नाका, मृगनयनी से देवास नाका, गिटार तिराहा से खजराना, पलासिया चौराहा से कनाडिया रोड, अरविंदो हॉस्पिटल से सीटा डेल मॉल, बापट चौराहा से देवास नाका, एयरपोर्ट से अरविंदो हॉस्पिटल, मरीमाता चौराहा से सरवटे बस स्टैंड, संजय सेतु से चोइथराम मंडी चौराहा, रेलवे स्टेशन सियागंज की ओर पटेल प्रतिमा से बिचोली हप्सी, संजय सेतु से राज मोहल्ला, बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री वन-वे, रेलवे स्टेशन से मूसाखेड़ी चौराहा, मधु मिलन चौराहा से भंवरकुआ चौराहा, महूनाका से कैट रोड़, महू नाका से राजेंद्र नगर, नवलखा से देवगुराडिया, महूनाका से अंतिम चौराहा, पार्क रोड से देवासनाका, परदेशीपुरा से स्कीम नंबर 140, मालवा मिल चौराहा से स्टार चौराहा, चंदन नगर चौराहा से प्लेटफार्म नंबर 6 रूट शामिल है।

Share With