मध्यप्रदेश

मतगणना की सभी तैयारियां निर्धारित समय-सीमा में आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप सुनिश्चित की जाये

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने व्यवस्थाओं की तैयारियां की बैठक ली

इंदौर। इंदौर में 3 दिसम्बर को होने वाली मतों की गणना की व्यापक तैयारियां जारी है। मतगणना का कार्य नेहरू स्टेडियम में होगा। मतगणना की विभिन्न व्यवस्थाओं के लिये नोडल अधिकारी बनाकर उन्हें दायित्व सौंपे गये है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने आज यहां इन नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुरूप सभी तैयारियां समय-सीमा में सुनिश्चित करें।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री रोशन राय, श्रीमती निशा डामोर तथा अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेन्द्र रघुवंशी सहित सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने नोडल अधिकारियों को सौपे गये दायित्वों की जानकारी देते हुए उनके द्वारा अभी तक की गई तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मतगणना की तैयारियां इस तरह की जाये कि किसी को भी परेशानी नहीं हो। सभी नोडल अधिकारी अपने सौपे गये दायित्वों की माइक्रो प्लानिंग भी तैयार करे और उसे कार्य रूप में परिणित करें। कार्य में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाये। निर्वाचन का कार्य अति महत्वपूर्ण है। इसे पूर्ण गंभीरता के साथ किया जाये। अधिकारी बेहतर से बेहतर कार्य करें।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने इसके पूर्व टीएल की बैठक भी ली। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे अपने मूल दायित्वों का निर्वहन करते रहे। सभी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचे।

Share With