Sep 29 2021 / 1:05 AM

मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- संडे लॉकडाउन खत्म, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

Spread the love

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही सरकार ने व्यापारियों और ग्राहकों दोनों को ही बड़ी राहत दी है। एमपी सरकार ने संडे लॉकडाउन को तत्काल प्रभाव से खत्म करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट के जरिए दी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अब रविवार को कर्फ्यू को तत्काल प्रभाव से खत्म किया जाता है। अब दुकानदार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संडे को भी अपने प्रतिष्ठान खोल सकेंगे। हालांकि अभी नाइट कफर्यू में कोई बदलाव नहीं किया गया है और वो यथावत ही जारी रहेगा।

गौरतलब है कि कोरोना के मामले कम होने के साथ ही सरकार ने 1 जून से कोरोना कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया था लेकिन रविवार का लॉकडाउन जारी रखा गया था। प्रदेश में कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है। अब शनिवार के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो प्रदेश में 46 नए मामले सामने आए।

वहीं 204 मरीजों ने इस महामारी से जंग जीत ली। संक्रमण के मामले में मध्यप्रदेश देश में 31 वें नम्बर पर है। सात दिन की पॉजिटिविटी 0.1 प्रतिशत है। 35 जिले ऐसे हैं जहां एक भी केस सामने नहीं आया है। प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु की 30 प्रतिशत जनसंख्या को टीके की पहली डोज लग चुकी है।

इंदौर में 68 प्रतिशत, भोपाल में 60 प्रतिशत शहडोल और उज्जैन में 44 प्रतिशत, जबलपुर में 41 प्रतिशत और ग्वालियर में 40 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है।टीकाकरण महाअभियान में 21 से 25 जून तक इंदौर में 4 लाख 46 हजार 445, भोपाल में 2 लाख 60 हजार 633, उज्जैन में 1 लाख 94 हजार 28 और जबलपुर में 1 लाख 69 हजार 191 डोजेज लगाई गईं।

Chhattisgarh