Dec 02 2021 / 12:20 AM

केरल: भारी बारिश और भूस्खलन से 21 लोगों की मौत, बचाव में जुटी सेना

Spread the love

नई दिल्ली। केरल में भारी बारिश और भूस्खलन ने तबाही मचा दी है। आपदा के कारण मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। केरल के कोट्टायम में 13 और इडुक्की में 8 लोगों के मरने की खबर है। राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। सेना को मदद के लिए आना पड़ा है। जवान लोगों की मदद में जुटे हुए हैं।

भारी बारिश के कारण कोट्टायम जिले के कूट्टिकल क्षेत्र में भूस्खलन और क्षति हुई है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। केरल सरकार के अनुसार, कल इडुक्की के कोक्कयार में भूस्खलन के स्थान से तीन और शव बरामद हुए हैं। केरल में भारी बारिश, विनाशकारी भूस्खलन और कोट्टायम और इडुक्की जिलों में 21 लोगों की मौत के कारण पूरे केरल में कुल 105 राहत शिविर बनाए गए हैं।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बारिश जारी रहने के कारण जनता से और सतर्क रहने को कहा है। विजयन द्वारा जारी एक बयान में, उन्होंने लोगों से दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतने और अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने और यदि आवश्यक हो तो सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा। उन्होंने लोगों से अनावश्यक यात्राओं से बचने की भी अपील की।

केंद्रीय मौसम विभाग ने 17 अक्टूबर तक पूरे केरल में गरज के साथ बौछारें और तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है। अरब सागर में लक्षद्वीप के पास कम दबाव का क्षेत्र फिलहाल कमजोर हो रहा है। हालांकि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक शाम तक बारिश होती रहेगी।

Chhattisgarh