Sep 17 2021 / 5:29 AM

कजाकिस्तान: विमान हादसे में 14 की मौत, 35 घायल

Spread the love

कजाकिस्तान। कजाकिस्तान के अलमाटी हवाई अड्डे से एक यात्री विमान उड़ान भरते ही क्रैश हो गया. विमान में करीब 100 लोगों के सवार होने की सूचना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बेक एयर फ्लाइट 2100 का स्थानीय समय के अनुसार (सुबह 7.05 बजे) टेक ऑफ के कुछ मिनट बाद ही संपर्क टूट गया। फिलहाल रेसक्यू ऑपरेशन जारी है और विमान में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम चल रहा है। अभी तक विमान हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

कजाकिस्तान के अल्माटी एयरपोर्ट से विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन टेक ऑफ के तुरंत बाद ही रडार से संपर्क टूट गया और विमान क्रैश हो गया। अभी तक दुर्घटना में 14 लोगों की मौत और 35 के घायल होने की खबर आ रही है। घटना के विडियो में प्लेन क्रैश होने के बाद उसमें आग लगी नजर आ रही है। विडियो फुटेज में दिख रहा है कि आग काफी तेजी से फैलती है और आसपास के घरों में भी लग जाती है।

बेक एयरक्राफ्ट का विमान अल्माटी एयरपोर्ट से टेक ऑफ के बाद दो मंजिला इमारत से टकरा गया। विमान ने देश की राजधानी नूर सुल्तान के लिए उड़ान भरी थी। सरकारी अधिकारियों की ओर से जारी बयान के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और अब आग नहीं लगी है। एयरक्राफ्ट फोक्कर-100 कंपनी का है। यह कंपनी 1996 में दिवालिया हो गई थी जिसके बाद विमान निर्माण बंद कर दिया गया।

विडियो में घटना के तुरंत बाद ही फायरफाइटर्स राहत कार्य में जुटे नजर आते हैं। बैकग्राउंड में लोगों की मदद और बचाने के लिए रोने की भी आवाज सुनाई दे रही है। विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स सवार थे। विमान देश के सबसे बड़े शहर और पूर्व राजधानी अल्माटी से कजाकिस्तान की राजधानी नूरसुल्तान के लिए रवाना हुई थी। अल्माटी एयरपोर्ट और आपातकालीन सर्विस विभाग का कहना है कि विमान में फंसे लोगों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।

Chhattisgarh