Dec 02 2021 / 6:49 AM

कंगना के बयान पर बोले वरूण गांधी- इसे पागलपन कहूं या देशद्रोह

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरूण गांधी ने अभिनेत्री कंगना रनौत के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें रनौत ने कहा था कि भारत को आजादी 2014 में मिली और जो 1947 में मिली, वो भीख थी।

वरूण गांधी ने अभिनेत्री का एक वीडियो क्लिप भी साझा किया जिसमें एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम के दौरान रनौत को यह कहते सुना जा सकता है कि, वह आजादी नहीं, बल्कि भीख थी और जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली।

भाजपा सांसद ने ट्वीट कर कहा कि कभी राष्ट्रपति के त्याग और बलिदान का अपमान और कभी उनका कत्ल करने वाला का सम्मान और अब झांसी रानी लक्ष्मीबाई से लेकर मंगल पाण्डेय समेत स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, आजाद और बोस की कुर्बानियों को तिरस्कार किया जा रहा है। वरुण ने कहा कि इस सोच को पागलपन कहा जाए या फिर देशद्रोह?

हाल में पद्म श्री सम्मान पाने वाली रनौत का इशारा 2014 में भाजपा के सत्ता में आने की तरफ था। अभिनेत्री पूर्व में भी अपने दक्षिणपंथी बयानों को लेकर विवादों में रही हैं। वहीं, कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर पलटवार करते हुए कहा, मैंने बिल्कुल साफ कहा है कि 1857 की क्रांति, पहला स्वतंत्रता संग्राम थी, जिसे दबा दिया गया और इसके परिणामस्वरूप अंग्रेजों के जुल्म व क्रूरता और बढ़ गए तथा करीब एक शताब्दी बाद हमें गांधी जी के भीख के कटोरे में आजादी दी गई।

Chhattisgarh