Sep 22 2021 / 2:13 PM

अब 2 फिल्मों का निर्देशन करेंगे जयविंद्र सिंह भाटी

Spread the love

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता जयविंद्र सिंह भाटी की अब तक 4 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। सबसे पहले 2014 में “हम हैं तीन खुराफाती” उन्होंने बनाई थी, फिर 2017 में “इश्क का मंजन”, 2018 में “व्हेन ओबामा लव्ड ओसामा” और 2019 में उनकी फिल्म रीलीज़ हुई “उमाकांत पांडे”।

प्रोडयूसर जयविंद्र सिंह भाटी अब निर्देशक भी बन गए हैं और उनके कई प्रोजेक्ट्स आ रहे हैं। फिलहाल वह दो फिल्मों पर काम कर रहे हैं। “जिला गौतम बुद्ध नगर” और (केबल टीवी)एक प्रेम कहानी ऐसी भी “इन दोनो फ़िल्मों के कॉन्सेप्ट बहुत ही अलग हैं। (केबल टीवी) एक प्रेम कहानी ऐसी भी” यह एक कॉमेडी लव स्टोरी है। ये तीन दोस्तो की कहानी है जो “केबल टीवी ” कंपनी में काम करते हैं। वे बहुत शरारती और नटखट किस्म के होते हैं। फिर उनकी जिंदगी में लड़की की एंट्री होती है और कैसे उनकी जिंदगी बदलती है। मूवी बहुत ही जबरदस्त होने वाली है। वहीं “जिला गौतम बुद्ध नगर” एक गैंगस्टर पर आधारित एक्शन मूवी है।

उन्हें फ़िल्म डायरेक्टर बनने का ख्याल कैसे आया? इस सवाल पर वह कहते हैं “जब मैं फिल्म शुरू करने से पहले स्क्रिप्ट पढ़ता था तो मुझे लगता था कि बहुत सारे सीन्स जबरदस्त व शानदार होने वाले हैं। लेकिन जब वो सीन शूट होने के बाद मेरे सामने आता था तो मुझे लगता था कि कहीं ना कही कई चीजें छूट गई है। तब मुझे लगा कि अगर मैं डायरेक्शन में हाथ आजमाऊ तो जरूर चीजें बेहतर निकल कर आएंगी।

वह प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के रूप में दो अलग जिम्मेदारियों को काफी चैलेंजिंग मानते हैं लेकिन उनका कहना है कि जिंदगी में जब तक चैलेंज नही मिलते तब तक बड़े काम को अंजाम देना नामुमकिन है। वह ग्रेटर नोएडा से हैं और एक बिजनेसमैन हैं। हमेशा डायरेक्शन में रुचि रखने वाले जयविंद्र सिंह भाटी ने फिल्मे प्रोड्यूस करते करते ही निर्देशन की बारीकियां भी सीखी और समझी हैं। वह अपनी अपकमिंग मूवीज की शूटिंग ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, आगरा और उत्तराखंड में करेंगे।

वह फिल्मो मे कहानी को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं, और कलाकारों का चुनाव किरदार और स्टोरी के अनुसार ही करते हैं। वह अपनी फिल्मो मे गीत संगीत को भी बड़ी अहमियत देते हैं। वह कहते हैं “एक फिल्म का म्यूजिक फिल्म को हिट या फ्लॉप करने की ताकत रखता है। इसलिए मै हमेशा टॉप सिंगर्स जैसे अरिजीत सिंह, सुनिधी चौहान, दिव्या कुमार, पावनी पाण्डेय ,जोनिता गाधीं की ही आवाज अपने गानों में रखता हूं।”

Chhattisgarh