Sep 17 2021 / 6:29 AM

दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 2500 करोड़ की ड्रग्स के साथ 4 गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जिसमें एक अफगानी, एक कश्मीरी नागरिक सहित चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इनके पास से 354 किलोग्राम उम्दा क्वालिटी की हेरोइन बरामद की गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन का अनुमानित मूल्य ढाई हजार करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है। वहीं लगभग 100 किलोग्राम रसायन जो हेरोइन तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है वो भी बरामद किया जाता है।

बता दें कि स्पेशल सेल को शक है कि ये मामला नार्को टेररिज्म से जुड़ा हो सकता है। इसके अलावा जिन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है। मालूम हो कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 में से 3 आरोपियों को हरियाणा से और 1 आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

ड्रग्स से जुड़े इस केस में दिल्ली पुलिस अभी और पड़ताल कर रही है। माना जा रहा है कि इस मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी संभव है। वहीं पिछले महीने, दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

इसके अलावा इस कार्रवाई में 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट और कम से कम 245 किलोग्राम इसी तरह की दवाओं को जब्त किया गया, जिन्हें कथित तौर पर डार्कनेट पर ले जाया जा रहा था।

Chhattisgarh