Sep 21 2021 / 10:17 PM

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम ने गंवाया ‘गोल्डन चांस’, सेमिफाइनल में अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया

Spread the love

नई दिल्ली। भारत-अर्जेंटीना के बीच टोक्यो ओलंपिक्स में हॉकी के सेमिफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने भारतीय महिला टीम को 2-1 से शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री ली। क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर टीम इंडिया पहली बार ओलंपिक के सेमिफाइनल तक पहुंची, लेकिन उसे कांटे के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

भारत की ओर से महज दूसरे ही मिनट में गुरजीत कौर ने पहला गोल दाग शानदार शुरुआत की। गुरजीत ने पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की आशाओं को उड़ान दी। गुरजीत के इस गोल की बदौलत भारतीय टीम 1-0 से आगे हो गई।

आठवें मिनट में अर्जेंटीना को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन सलीमा टेटे के शानदार बचाव की बदौलत ये गोल में कन्वर्ट नहीं हो सका। हालांकि इसके बाद दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की नोएल बैरियोन्यूवो ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इसके बाद भारत को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन ये गोल में कन्वर्ट नहीं हो सके। तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे नोएल बैरियोन्यूवो ने गोल में कन्वर्ट कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

भारत की चुनौती बढ़ती गई। चौथे क्वार्टर में भारत को अंतिम 10 मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन ये गोल में तब्दील नहीं हो सका। इसे गोलकीपर मारिया ने रोक लिया।

Chhattisgarh