Sep 29 2021 / 12:27 AM

15 अगस्त पर भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी होंगे विशेष अतिथि, लाल किले पर मिलेंगे पीएम मोदी

Spread the love

नई दिल्ली। भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने गए दल को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर आमंत्रित करेंगे। वहीं इसके अलावा इन सभी खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी द्वारा न्यौता भी दिया जाएगा। इसको लेकर सामने आई जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त को प्रधानमंत्री पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले पर आमंत्रित करेंगे।

वहीं पीएम मोदी उन सभी से व्यक्तिगत रूप से भी मिलेंगे और बातचीत करेंगे। बता दें कि इस आमंत्रण के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनका सम्मान करेंगे। इसके अलावा उनसे ओलंपिक से जुड़ी बातें भी करेंगे।

वहीं इसके पहले पीएम मोदी ने हौसला बढ़ाने के लिए टोक्यो ओलंपिक जाने से पहले इन खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। इस दौरान उन्होंने पीवी सिंधु व अन्य से बात करते हुए उनके सफल होने की शुभकानाएं दी थीं। उन्होंने सिंधु के सफल होकर आने के बाद साथ में आइसक्रीम खाने की बात कही थी।

इसको लेकर सिंधु के पिता पीवी रमना ने भी सिंधु के कांस्य पदक जीतने के बाद कहा था कि, मुझे लगता है कि वह 3 अगस्त को आ रही है। मैं दिल्ली जाने की योजना बना रहा हूं। हमें ओलंपिक में देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाने हैं।

पीएम मोदी ने सिंधु का हौसला बढ़ाते हुए सिंधु से कहा था कि टोक्यो से सफल होकर लौटने के बाद साथ में आइसक्रीम खाएंगे। ऐसे में अब कांस्य पदक जीतने के बाद सिंधु पीएम मोदी के साथ आइसक्रीम खाएंगी, जैसा कि उन्होंने वादा किया था।

बता दें कि टोक्यो जाने से पहले पीएम मोदी ने रियो ओलंपिक में रजत पदक विजेता (और टोक्यो ओलंपिक में कास्य पदक) बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आपकी टोक्यो में सफलता के बाद मैं भी आपके साथ में आइसक्रीम खाऊंगा।

Chhattisgarh