Sep 22 2021 / 2:20 PM

एलओसी पर भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, मार गिराए पाकिस्तान के 4 रेंजर्स

Spread the love

नई दिल्ली। पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाक रेंजर्स ने गुरुवार रात फिर पुंछ और राजौरी सेक्टर में गोलाबारी की। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने एलओसी के उस पार से हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में करीब 4 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए।

भारत की ओर से दागे गए मोर्टार और भारी गोलाबारी में पाकिस्तानी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी फायरिंग में भारत के एक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने साफ किया कि अगर एलओसी पर भारत का एक भी सैनिक शहीद हुआ तो पाकिस्तान के कम से कम तीन जवान मारे जाएंगे।

बुधवार को रामपुर सेक्टर (उरी के करीब) पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था जिसमें सूबेदार वीराश कुरहाठी शहीद हो गए थे। एक स्थानीय महिला की भी मौत हुई। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया था। तोपों से हुई गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा के इस पार भीतरी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में खौफ का माहौल पैदा हो गया।

Chhattisgarh