Nov 28 2021 / 6:02 PM

India-New Zealand 1st test: भारत ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 258 रन

Spread the love

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है। पहला टेस्ट यहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 84 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए।

टीम की ओर से श्रेयस अय्यर (75) और रवींद्र जडेजा (50) अर्धशतक लगाकर, क्रीज पर जमे हुए हैं। दोनों के बीच 208 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी हो चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमीसन ने तीन सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, टिम साउदी को एक विकेट मिला।

तीसरे सत्र में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और बिना विकेट गंवाए 28 ओवरों में 102 रन टीम के खाते में जोड़े। न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज भारत की बढ़ती साझेदारी को तोड़ने में असफल साबित हुई।

इससे पहले, चाय के समय तक भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (55 गेंदों में 17 रन बनाकर) और रवींद्र जडेजा (13 गेंदों में 6) के साथ 56 ओवरों में चार विकेट गंवाकर टीम के खाते में 154 रन जोड़े। लंच ब्रेक के बाद छठी गेंद पर जैमीसन ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी को खत्म करते हुए शुभमन गिल को आउट कर दिया।

हालांकि जैमीसन ने पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी परेशान किया, लेकिन दोनों ने उनके 34वें ओवर में एक-एक चौका लगाया। 37वें ओवर में फिर रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने एक-एक चौका लगाया। लेकिन अगले ओवर में, टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया। पुजारा के आउट होने के बाद, रहाणे ने ऑफ साइड में कुछ बाउंड्री लगाई।

Chhattisgarh