Sep 22 2021 / 12:57 PM

भारत ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्जा

Spread the love

कटक। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को कटक में खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 107 रनों से मात देकर शानदार वापसी की। कटक में सीरीज के निर्णायक वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने विंडीज को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली।

कटक में वेस्टइंडीज पर इस सीरीज जीत के साथ ही भारत ने कैरिबियाई टीम के खिलाफ लगातार 10 वनडे सीरीज जीतने का कमाल किया है। कटक के बाराबती स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 315 रन बनाए। विंडीज ने मैच और सीरीज जीत के लिए भारत को 316 रनों का टारगेट दिया। जवाब में भारत ने 48.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़ दिए। 22वें ओवर में जेसन होल्डर ने रोहित शर्मा को शाई होप के हाथों कैच आउट करा दिया। रोहित शर्मा 63 रन बनाकर आउट हुए। रोहित ने अपनी 63 गेंदों की पारी में 8 चौके और एक छक्का जमाया। लोकेश राहुल 77 रन बनाकर आउट हुए। अल्जारी जोसेफ की गेंद पर शाई होप ने उनका कैच लिया। श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर आउट हुए। कीमो पॉल की गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। ऋषभ पंत (7) को कीमो पॉल ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद शेल्डन कॉटरेल ने केदार जाधव (9) को बोल्ड कर दिया।

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 50 ओवरों में पांच विकेट पर 315 रन बनाए और सीरीज जीत के लिए 316 रनों का टारगेट दिया। कैरेबियाई टीम के लिए निकोलस पूरन ने 64 गेंदों में सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। पूरन सिर्फ 11 रनों से अपने दूसरे वनडे शतक से चूक गए। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 51 गेंदों में नाबाद 74 रनों की पारी खेली। इसके अलावा शाई होप ने 42, रोस्टन चेज ने 38 और शिमरोन हेटमेयर ने 37 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया के लिए नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

Chhattisgarh