Sep 21 2021 / 11:26 PM

IND Vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 388 रनों का लक्ष्‍य

Spread the love

विशाखापत्तनम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 387 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 388 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 159 रनों की पारी खेली जबकि केएल राहुल ने 102 रन बनाए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली।

भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के बीच 227 रनों की साझेदारी हुई थी। लोकेश राहुल 102 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर चेज के हाथों कैच आउट हुए। विराट कोहली दो साल बाद शून्य पर आउट हुए। कीरोन पोलार्ड की गेंद पर रोस्टन चेज ने उनका कैच लिया। रोहित शर्मा 159 रन बनाकर आउट हुए। शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर शाई होप ने उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 39 और श्रेयस अय्यर 53 रन बनाकर आउट हुए।

रोहित शर्मा का 28वां वनडे शतक
रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 28वां शतक जड़ दिया। रोहित ने अपना शतक 107 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 11 चौके लगाए। रोहित इस साल 1300+ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

विशाखापत्तनम में शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा के अब वनडे में 28 शतक हो गए हैं। सनथ जयसूर्या ने भी अपने वनडे करियर में 28 शतक लगाए थे। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में सनथ जयसूर्या के साथ अब संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा 138 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 17 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ दिया है। राहुल ने अपना शतक 102 गेंदों में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 8 चौके लगाए। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने सुनील एम्ब्रिश की जगह इविन लुइस को और हेडन वॉल्श की जगह खैरी पिएरे को अंतिम एकादश में मौका दिया है। भारत ने एक बदलाव करते हुए शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

Chhattisgarh