Sep 21 2021 / 10:33 PM

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 289 रनों का लक्ष्‍य

Spread the love

चेन्नई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 289 रन का लक्ष्य दिया है। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाया।

लंबे समय से अपने फॉर्म को लेकर परेशान पंत ने शानदार पारी खेली और 69 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 71 रन बनाये। वहीं अय्यर ने 88 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाये। आज वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेहमान टीम का फैसला भी सही साबित हुआ। 80 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के चोटी के तीन खिलाड़ी केएल राहुल(6), विराट कोहली(4) और रोहित शर्मा (36) आउट होकर पवेलियन लौट गये।

लेकिन उसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने टीम को संकट से उबारा और न केवल दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया, बल्कि टीम के स्कोर को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि जब टीम का स्कोर 194 रन था उस समय श्रेयस अय्यर ने अपना विकेट दे दिया। दोनों के बीच 114 रनों की शतकीय साझेदारी निभायी। अय्यर 88 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाकर जोसेफ की गेंद पर आउट हुए। अय्यर और पंत के बीच 114 रनों की साझेदारी बनी।

भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा औऱ केएल राहुल ने की। दोनों की जोड़ी महज 21 रन पर ही टूट गई। राहुल 15 गेंद पर छह रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर लपके गए। वहीं विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके. चार रन के स्कोर पर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। टीम इंडिया को तगड़ा झटका तब लग जब अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा 36 रन बनाकर कैच आउट हो गए। रोहित का विकेट जोसेफ ने लिया।

Chhattisgarh