Sep 22 2021 / 1:09 PM

IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

Spread the love

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ ही देर में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस अपना डेब्यू कर रहे हैं। वहीं भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वह बल्लेबाजी ही करना चाहते थे।

ये मुकाबला वैसे तो मंगलवार 27 जुलाई को ही होना था, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आने के कारण इसे टालना पड़ा था। इसके साथ ही टीम इंडिया के कई अन्य मुख्य खिलाड़ी बचे हुए दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं क्योंकि वे क्रुणाल पंड्या के सबसे करीबी संपर्क थे। हालांकि, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। ऐसे में आज के मैच में एक बार फिर कई नए खिलाड़ियों का डेब्यू देखने को मिलेगा।

दूसरे मैच के टॉस से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि हम युवाओं को मौका देना चाहते थे। ये अच्छी बात है कि युवाओं को आज डेब्यू करने का मौका मिल रहा है। टीम के जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं, उसमें से हम प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा कि मेरा बायो बबल में रहने का पहला अनुभव रहा। मैं टीम के साथ पहले मुंबई में क्वारंटीन रहा।

उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी बन गई है कि क्रूणाल पांड़्या पॉजिटिव आ गए हैं, उनके सम्पर्क में आए आठ और खिलाड़ी भी आज का मैच नहीं खेल पाएंगे। आज हमारे पास 11 खिलाड़ी उपलब्ध हैं, हम उन्हीं के साथ मैदान में उतरने जा रहे हैं। खास बात ये है कि वन डे सीरीज में पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था, उसमें देवदत्त पडिक्कल और रितुराज गायकवाड़ वन डे सीरीज नहीं खेल पाए थे। उन्हें आज मौका दिया जा रहा है।

Chhattisgarh