Sep 20 2021 / 3:56 AM

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रन का लक्ष्य

Spread the love

बेंगलुरु। ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 287 रन का लक्ष्य दिया। बेंगलुरु में रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। जबाव में भारत के रोहित शर्मा और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। शिखर धवन चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 131 और मार्नश लबुशाने ने 54 रन की पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 4 और रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए। स्मिथ ने करियर का 9वां शतक लगाया। उन्होंने वनडे में 3 साल बाद शतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने वनडे में अपने 4000 रन भी पूरे किए। स्मिथ ने पिछला शतक 19 जनवरी 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था। तब वे 108 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

एलेक्स कैरी 35 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। मार्नश लबुशाने 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जडेजा की गेंद पर कोहली ने उनका कैच लिया। लबुशाने ने करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने आउट होने से पहले तीसरे विकेट के लिए स्मिथ के साथ 127 रन की साझेदारी की। उन्होंने 64 गेंद की पारी में 5 चौके लगाए।

इससे पहले डेविड वॉर्नर 3 रन बनाकर ही आउट हो गए। मोहम्मद शमी ने उन्हें लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। एरॉन फिंच 19 रन बनाकर रनआउट हुए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवें नंबर पर गेंदबाज मिशेल स्टार्क को बल्लेबाजी के लिए भेजा, लेकिन खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्हें जडेजा ने पवेलियन भेजा। एश्टन टर्नर (4) को नवदीप सैनी ने राहुल के हाथों कैच कराया। पैट कमिंस (0) और एडम जम्पा (1) को शमी ने बोल्ड किया।

Chhattisgarh