Sep 29 2021 / 12:59 AM

IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, गेंदबाजी करने का फैसला

Spread the love

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत हो चुकी है जहां ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। विराट कोहली एंड कंपनी इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है और टीम आत्मविश्वास से भरी नजर आ रही है। ये साल का पहला वनडे सीरीज है जहां टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज तो जीत ही चुकी है तो वहीं अब टीम की कोशिश होगी की वो इस साल का पहला वनडे सीरीज भी अपने नाम करे।

टीम में ओपनर रोहित शर्मा और गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हो रही है। दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका सीरीज के दौरान आराम दिया गया था। टीम में रोहित शर्मा के आने से आत्मविश्वास बढ़ा है तो वहीं दूसरी छोर पर शिखर धवन भी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। धवन 5 महीने के गैप के बाद मैदान पर वनडे के लिए वापसी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर सबकी नजर होगी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि वो बल्लेबाजी में भारत पर दबाव बनाए और पहला मैच अपने नाम करें। बता दें कि बॉल टेम्परिंग के बाद दोनों खिलाड़ी पहली बार एक साथ भारतीय टीम के विरूद्ध खेल रहे हैं।

टीमें-

भारत-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, शार्दूल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया-
एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन अगर, मार्नस लाबुशैन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।

Chhattisgarh