Sep 22 2021 / 1:43 PM

कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में जनसंपर्क अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका : डॉ. भारतीदासन

Spread the love

जनसंपर्क आयुक्त ने संचालनालय और जिला जनसंपर्क अधिकारियों की ली बैठक

रायपुर। जनसंपर्क आयुक्त डॉ. एस. भारतीदासन ने कहा है कि शासन की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में जनसंपर्क अधिकारियों की महत्पूर्ण भूमिका होती है। सभी जनसंपर्क अधिकारी मीडिया के विभिन्न माध्यमों के सहयोग से शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी का व्यापक प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सके। डॉ. भारतीदासन आज यहां नवा रायपुर स्थित संवाद कार्यालय में जनसंपर्क संचालनालय और जिला जनसंपर्क अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। सभी जिला जनसंपर्क अधिकारी वर्चुअल रूप से इस बैठक मंे शामिल हुए।

डॉ. एस. भारतीदासन ने संचालनालय की विभिन्न शाखाओं सहित जिला जनसपंर्क कार्यालयांे द्वारा संपादित किए जा रहे कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। डॉ. भारतीदासन ने कहा कि राज्य शासन द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो और फ्लेगशिप योजनाओं से बहुत से लोग लाभान्वित हो रहे है। लाभान्वित हितग्राहियों के जीवनस्तर में आए बदलाव पर आधारित सफलता की कहानियां नियमित रूप से जारी होते रहने से दूसरे जरूरतमंद लोग भी इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित होते है। डॉ. भारतीदासन ने कहा कि प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रचार-प्रसार के साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म का भी अधिक से अधिक उपयोग करते हुए शासन की योजनाओं को प्रचारित किया जाए। संचालनालय द्वारा प्रेषित की जाने वाली मासिक प्रत्रिका जनमन सहित अन्य प्रचार-प्रसार सामग्रियों का समय पर वितरण सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे स्वयं फील्ड में विजिट कर हितग्राहियों से रू-ब-रू होते हुए स्टोरी बनाए ताकि सही जानकारी लोगों तक पहुंच सके। डॉ. भारतीदासन ने जिला जनसंपर्क अधिकारियों को जिलों में घटित होने वाली आकस्मिक घटनाओं, दुर्घटनाओं जिनमें जन-धन की कोई हानि होती है की सूचना तत्काल संचालनालय को देने को कहा है। आयुक्त डॉ. भारतीदासन ने जनसंपर्क संचालनालय की विभिन्न शाखाओं के कार्यो की प्रगति की भी समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में अपर संचालक श्री जे.एल. दरियो, श्री उमेश मिश्रा, श्रीमती जमुना सांडिया, संयुक्त संचालक श्री आलोक देव, श्री संजीव तिवारी, श्रीमती हर्षा पौराणिक, श्री संतोष मौर्य सहित संचालनालय और जिला जनसंपर्क कार्यालयांे के जनसंपर्क अधिकारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh